ओलंपिक कोटा पाने के दावेदार 3 भारतीय तैराक दुबई में करेंगे ट्रेनिंग

ओलंपिक कोटा पाने के दावेदार 3 भारतीय तैराक दुबई में करेंगे ट्रेनिंग Image Source : TWITTER/VIRDHAWALKHADE

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक का कोटा पाने के दावेदार भारत के तीन तैराक वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत अगले महीने से दुबई में अभ्यास शुरू करेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण ने शनिवार को यह जानकारी दी।

भारत के तीनों तैराक दुबई की एक्वा नेशन स्वीमिंग एकैडेमी में अभ्यास करेंगे । उनके साथ एक कोच भी होगा । तोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिये इस अभ्यास पर करीब 35 लाख रूपये खर्च होंगे । साइ ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ भारतीय खेल प्राधिकरण ने ओलंपिक के दावेदार इन तीन तैराकों के लिये दो महीने के अभ्यास को मंजूरी दे दी है ।उनके साथ एक कोच भी होगा और अभ्यास पर करीब 35 लाख रूपये खर्च आयेगा।’’

खाड़े 50 मीटर फ्रीस्टाइल , नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक और रावत 400 मीटर फ्रीस्टाइल में ओलंपिक का ‘बी क्वालीफिकेशन’ मार्क हासिल कर चुके हैं। साइ ने कहा ,‘‘ दुबई में अभ्यास करके ये ए क्वालीफिकेशन मार्क हासिल करने की कोशिश करेंगे।’’ भारतीय तैराक 25 मार्च को लागू हुए पहले लॉकडाउन से तरणताल में नहीं उतरे हैं। खिलाड़ियों को अभ्यास के लिये कुछ राहत दी गई है लेकिन तरणताल के इस्तेमाल पर 31 अगस्त तक पाबंदी है।

साइ ने कहा कि तैराकों को दुबई में अभ्यास की अनुमति देने का फैसला मौजूदा स्थिति को देखकर लिया गया है क्योंकि देश में तरणताल अभी खुले नहीं है। तीन अन्य तैराक साजन प्रकाश, आर्यन मखीजा और अद्वैत पेज भी बी क्वालीफिकेशन मार्क हासिल कर चुके हैं। प्रकाश और मखीजा क्रमश: थाईलैंड के फुकेट और अमेरिका के अलबामा में अभ्यास कर रहे हैं। 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2PTESMh
https://ift.tt/3iH7apv via IFTTT
Previous Post Next Post