मोहम्मद रिजवान ने माना, खतरनाक पिच पर इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी करना नहीं होगा आसान

मोहम्मद रिजवान ने माना, खतरनाक पिच पर इंग्लैंड के लिए बल्ल्लेबजी करना नहीं होगा आसान Image Source : AP

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का मानना है कि इंग्लैंड को साउथैम्प्टन में एजिस बाउल के विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। रिजवान का ये बयान तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन खेल के बाद आया है। रिजवान 60 रन बनाकर नाबाद है और पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक 223/9 का स्कोर बना लिया है। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड तीन-तीन विकेट ले चुके हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने रिजवान के हवाले से लिखा "मुश्किल हालात थे, पाकिस्तान में उत्तर के कुछ विकेटों की तरह, विशेष रूप से एबटाबाद और पेशावर जैसे विकेट। मेरे करियर में यह पहली बार था जब मैंने 75 ओवर के बाद गेंद की सीम देखी, जब तक उन्होंने नई गेंद नहीं ली। मैंने इससे पहले कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा। यहां इंग्लैंड के लिए भी बहुत मुश्किल होगा। उनके लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा।"

मैच का दूसरा दिन बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ। पहले सत्र में केवल 15 ओवर फेंके गए। इस दौरान बाबर आज़म और रिज़वान काफी देर तक टिके रहे। हालांकि, दूसरे सत्र में, आज़म (47) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया और वहाँ से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ और रिजवान को संभालना पड़ा।

रिजवान ने कहा, "जब मेरे साथ बाबर खेल रहा था, तब मैं अच्छा खेल रहा था। लेकिन जब वह आउट हुआ और पुछल्ले बल्लेबाज आए, तो मुझे पता था कि रनों की खोज करनी होगी। ऐसे समय में शांत रहने और अपने विकेट को बचाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। जब आप बाबर के साथ खेल रहे होंगे तो अपने विकेट को फेंकना मूर्खतापूर्ण होगा, लेकिन जब वह आउट हुए तो स्थिति बदल गई। जब पुछल्ले बल्लेबाजए तो, मैंने हमला किया और वो बहुत काम आया।"



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/340G0pC
https://ift.tt/340caS3 via IFTTT
Previous Post Next Post