माइकल वॉन ने किया दावा, पाकिस्तान का अगला टेस्ट कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी

Shadab Khan Image Source : PTI

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के युवा ऑलराउंडर स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने 45 रन बनाए और दो विकेट लिए थे। जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया गया है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में ना खिलने पर सिर्फ आपत्ति जताई है बल्कि उनका मानना है कि शादाब खान पाकिस्तान के लिए अगले कप्तान बनने की योग्यता रखते हैं। 

इससे पहले ही पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली पर पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट से हार का दवाव है। जिसके बाद उन्होंने 11 साल बाद पाकिस्तान के फवाद आलम को टीम में मौका दिया मगर उन्होंने निराश किया और पहली पारी में वो सिर्फ 4 गेंद खेलकर शून्य बना पाए। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम पहले ही पाक कप्तान अजहर अली पर सवाल उठाते हुए कह चुके थे कि अगर अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ सफल नहीं पाते तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इनका विकल्प खोजना शुरू कर देना चाहिए।

इस तरह अजहर के गलत फैसलों और खराब टीम कॉम्माबिनेशन को लेकर माइकल वान ने कहा, ''शादाब खान क्रिकेट थिंकर है। दाएं हाथ का लेग स्पिनर बेहतरीन ऑल राउंडर है। रन बनाने और विकेट लेने के साथ उनकी फील्डिंग भी बढ़िया है।''

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बात करते हुए आगे कहा, ''शादाब खान शानदार क्रिकेटर हैं। मुझे लगता है कि शादाब खान पाकिस्तान के अगला कप्तान बन सकते हैं। वह रन बना सकते हैं, विकेट ले सकते हैं और अच्छी फील्डिंग कर सकते हैं। मैं दावे से कह सकता हूं कि शादाब, फवाद से ज्यादा रन बना सकते हैं। वह लेग स्पिन से एक-दो विकेट भी ले सकते हैं।'' 

बता दें कि मैनचेस्टर में पहल टेस्ट मैच हारने के बार दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान बैकफुट पर नजर आ रहा है। पहली पारी में उसके 223 रन पर 9 विकेट गिर चुके हैं। जिसमें कप्तान अजहर अली ने सिर्फ 20 रन बना पाए थे।  इस तरह उनकी फॉर्म के साथ - साथ कप्तानी भी चिंता का सबब बनी हुई है। 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3fZbfDV
https://ift.tt/31OgLUQ via IFTTT
Previous Post Next Post