पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान ने विराट कोहली को इस वजह से बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Virat Kohli Image Source : GETTY IMAGES
वर्तमान के दौरे में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन, जो रूट और बाबर आजम इन सभी बल्लेबाजों में कौन सबसे बेस्ट है। इस बात की चर्चा क्रिकेट जगत में अक्सर बनी रहती है। कई खिलाड़ियों और पंडितों ने इस बात पर अपने - अपने मत दिए हैं। कोई कोहली को वनडे का बेस्ट बल्लेबाज तो टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ को बेस्ट मानता है। जबकि बाबर आजम के बारे में भी दिग्गजों की अपनी राय है। ऐसे में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान भी इस चर्चा में कूद पड़े और उन्होंने कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताया। 
 
पाकिस्तानी ब्रॉडकास्टर स्वेरा पाशा के यूट्यूब चैनल पर इरफ़ान ने बेस्ट बल्लेबाज के रूप में बेबाकी से कोहली का नाम लेते हुए कहा, "अगर आप पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में देखें तो इस समय विराट कोहली सबसे बेस्ट बल्लेबाज है।"
 
गौरतलब है कि साल 2012 में भारत दौरे पर आने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान ने अपनी गेंदों से कहर बरपाया था। उस समय पाकिस्तान ने जहां 1-1 से टी20 सीरीज ड्रा खेली जबकि वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने 2-1 से जीत हासिल की थी। ऐसे में उस सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले इरफ़ान का मानना है कि गौतम गंभीर को उस समय मेरी गेंदे दिखाई नहीं दे रही थी। जबकि उहोने अपनी गेंदबाजी से कोहली को भी हैरान कर दिया था। 
 
इस तरह कोहली की तारीफ करते हुए आगे कहा, "जिस तरह से वह खेलता है, उसमें सबसे बड़ी बात यह है कि वह आकलन करके फिर खेलता है। वह सिर्फ अच्छे विपक्षी गेंदबाज के खिलाफ 5-6 स्कोर करता है और कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ मार के कवर करता है।"
 
बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक मात्र वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत है। हलांकि वो कोरोना महामारी के चलते लगभग पिछले चार महीने से मैदान में बल्ला लेकर नहीं उतरे हैं। ऐसे में 19 सितंबर से यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल में वो एक बार फिर से मैदान में कप्तानी और बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।  


from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/341yBGL
https://ift.tt/2PTMjDd via IFTTT
Previous Post Next Post