ENG vs PAK : स्मार्टवॉच पहने मैदान में नजर आए अंपायर रिचर्ड केटलबोरो, ACU ने घेरा

ENG vs PAK : स्मार्टवॉच पहने मैदान में नजर आए अंपायर रिचर्ड केटलबोरो, ACU ने घेरा Image Source : TWITTER

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट में अंपायरिंग कर रहे रिचर्ड केटलबोरो स्मार्टवॉच पहने मैदान पर नजर आए जिसके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की एंटी-करप्शन यूनिट (ACU) ने उनसे इस विषय में बात की। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट के पहले सत्र के दौरान अंपायर रिचर्ड को स्मार्टवॉच पहने हुए देखा गया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दौरान अंपायर को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने तुरंत अपनी स्मार्टवॉच निकाल दी और एसीयू को घटना की सूचना दी, जिसने इस घटना को नियमों का मामूली उल्लंघन माना।

बता दें, क्रिकेट में भ्रष्टाचार रोकने के लिए खिलाड़ियों और अधिकारियों को मैच की शुरुआत से पहले ही अपने फोन और अन्य संचारित उपकरण को भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को सौंपना अनिवॉर्य होता है।

इससे पहले, साल 2018 में लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी स्मार्टवॉच पहन कर मैदान पर उतरे थे जिसके बाद उन सभी से पूंछताछ की गई थी। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच के दौरान स्मार्टवॉच पर प्रतिबंध लगाकर अपने भ्रष्टाचार रोधी दिशानिर्देशों को कड़ा कर दिया था।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3avHN7h
https://ift.tt/2DUhhIX via IFTTT
Previous Post Next Post