IPL 2020 में फिनिशर नहीं बल्कि किस नम्बर पर बल्लेबाजी करेंगे धोनी, CSK कोच ने किया खुलासा

MS Dhoni Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना महामारी के बीच दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग के आगाज का ऐलान हो चुका है। जिसको लेकर बीसीसीआई समेत सभी फ्रेंचाईजी ने कमर कस तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के बल्लेबाजी कोच माईकल हसी ने खुलासा करते हुए बताया कि आगामी आईपीएल में सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किस नम्बर पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। हसी का मानना है कि धोनी इस आईपीएल में फिनिशर नहीं बल्कि मध्यक्रम में नम्बर चार पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। 

न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में हसी ने कहा, "नम्बर 4 एमएस धोनी के लिए बल्लेबाजी में सबसे सही क्रम है, लेकिन मध्य क्रम में हर किसी को स्थिति के अनुसार अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी। अभी तय नहीं है कि टीम का मेकअप क्या होगा। फिलहाल तैयारी के चरण पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।"

गौरतबल है कि धोनी ज्यादातर नम्बर 5 या फिर 6 पर बल्लेबाजी करते आए हैं। ऐसे में इस बार धोनी को और उपर क्रम में भेजा जा सकता है। फ्रेंचाईजी ने अपने सभी कोर ग्रुप के खिलाड़ियों को रिटेन किया है। यही कारण है कि चेन्नई आईपीएल में अभी तक की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। जिसमें धोनी कप्तान तो सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और रविन्द्र जडेजा शामिल है। ये सभी खिलाड़ी सीएसके के लिए बैकबोन के रूप में साबित हुए हैं। जबकि इनके साथ अनुभवी शेन वाटसन और हरभजन सिंह भी टीम को काफी मजबूती प्रदान करते हैं। 

जबकि दूसरी तरफ यूएई में ऐसा माना जा रहा है कि अधिक गर्मी होने की वजह से वहाँ की पिच पर स्पिन गेंदबाज काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं। ऐसे में चेन्नई के पास हरभजन, जडेजा, ताहिर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और मिचेल सैंटनर के रूप में बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत नजर आ रही है। जो दुबई में काफी कमाल मचा सकते हैं। 

इस तरह टीम कॉम्बिनेशन के बारे में बताते हुए हसी ने आगे कहा, "बस वहाँ (मैदान) में जाओ और कड़ी मेहनत करो। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे रैंक में बहुत से अनुभवी खिलाड़ी हैं जो अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें यह भी पता है कि उन्हें क्या तैयार करना है और कैसे कार्य के लिए तैयार रहना है।"

वहीं हसी ने बल्लेबाजी के लिए कहा, "बेशक, बल्लेबाजी हमारी ताकत है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है जो सभी चीजों को अच्छी तरह से कवर करती है। [यह] वास्तव में इतना आसान नहीं है जितना हर कोई सोचता है। हर खिलाड़ी को वहां जाना होगा और परिस्थितियों के अनुसार ढलना होगा।"

बता दें कि आईपीएल का आगाज युएई में 19 सितंबर से होना है जिसका फ़ाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाना है। इसके लिए चेन्नई की टीम 20 अगस्त को भारत से चार्टेड फ्लाइट के जरिये उड़ान भर सकती है। 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2FocbVH
https://ift.tt/31Seiu9 via IFTTT
Previous Post Next Post