IPL 2020: UAE के मैदानों पर Mumbai Indians ऐसे पड़ेगी CSK पर भारी


IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का बिगुल बजने में अब केवल कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। 19 सितम्बर से आईपीएल (IPL 2020) की सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के मैदानों पर अपना दम दिखाती हुई नज़र आएंगी। हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल (IPL 2020) का ओपनिंग मैच पिछले साल की विजेता और उप विजेता यानी मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। वहीं ये दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। जहां एक ओर मुंबई इंडियंस ने चार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कि है, तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के तीन खिताब अपने नाम किया है। ऐसे में आईपीएल के पहले मैच को लेकर अभी से कयास लगने लगे है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग की दो सबसे सफल टीमों में से एक है। दोनों ही टीमें एक दूसरे पर भी काफी भारी पड़ती है। ऐसे में आईपीएल की ओपनिंग मैच को अलग अलग राय आने लगी है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर भी जुड़ गए हैं। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ेगी। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में गौतम गंभीर ने कहा कि मुबंई के पास ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है, और मैं दोनों को एक साथ गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए बेहद उत्सुक हूं। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस में इन दोनों का होना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ी चुनौती है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इस बार सीएसके पास सुरेश रैना नहीं हैं, जिसके कारण टीम के यह भी एक सबसे बड़ी चुनौती है। वहीं, दूसरी ओर शेन वॉटसन ने भी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि सीएसके किस तरह से ट्रेंट बोल्ट और बुमराह का सामना करने में सक्षम हो पाती है। 

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने चार बार इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीती है। वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब तीन बार जीता है। ऐसे में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की कोशिश रहेगी कि इस बार वह आईपीएल का चौथा खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी करें। दूसरी मुंबई इंडियंस भी आईपीएल की ट्रॉफी को ऐसे ही अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगी और आईपीएल का पांचवां खिताब जीतकर एक नया इतिहास बनाना चाहेगी।

बता दें इंडियन प्रीमियर लीग आगाज़ 19 सितम्बर से यूएई में होने वाला है। जहां आईएलपी का फाइनल मैच 10 नवम्बर को खेला जाएगा। वहीं 53 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 60 मैच खेल जाएंगे। इस बार 10 डबल डेकर यानी एक दिन दो मैच खेले जाएंगे। आईपीएल के लिए सभी टीमें यूएई में पहुंच चुकी है और आईपीएल के लिए जोरो शोरों से प्रेक्टिस करने में लगी हुई है। 



Previous Post Next Post