Dream11 IPL 2020, Match 10: RCB vs MI - Match Preview



IPL 2020 Match 10: आज का मुकाबला बेहद ही शानदार होने वाला है। यह मुकाबला विराट कोहली बनाम रोहित शर्मा के बीच होगा।दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बनाम मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होगा। आज सफ्ताह की शुरुवात क्रिकेट प्रेमियों के लिए बिल्कुल ही धमाकेदार होने वाली है। हमने कल ही एक मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बेहतरीन रोमांचक खेल देखा था। वहीं आज भी उम्मीद है कि उसी तरह थ्रिलर आज भी हमें देखने को मिलेगा। 

मुंबई इंडियंस ने अपने प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स को आसानी से हराकर यूएई में अपनी पहली जीत दर्ज की। वहीं इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 80 रन बनाए। दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव ने आकर्षक 47 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई के पेसर्स की बैटरी को बखूबी चार्ज रखा।

वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ सीज़न का शुरुआती मैच जीता था, लेकिन अपने दूसरे मैच में, पंजाब के शेर केएल राहुल द्वारा बनाए गए नाबाद 132 रनों के सामने आरसीबी ने घुटने टेक दिए। वहीं, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल के कुछ बेहतरीन पेस-बॉलिंग प्रदर्शनों के अलावा रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन की स्पिन गेंदबाजी जोड़ी और किंग्स इलेवन पंजाब की सफलता ने आरसीबी के लिए और भी बुरा काम किया।

विराट बनाम रोहित और चाहर बनाम चहल-

इस साल के आईपीएल में रोहित शर्मा और विराट कोहली एक-दूसरे के खिलाफ जाने वाले दो बेहतरीन आधुनिक बल्लेबाजों को देखने का यह हमारा पहला मौका होगा। दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट के टॉप तीन रन बनाने वालों में से एक हैं और यह दोनों अपने खाते में कुछ और रन जोड़ना पसंद करेंगे। 

अगर विराट बनाम रोहित की लड़ाई एक आकर्षक कॉम्पटीशन बनती है, तो चहल बनाम चाहर की प्रतियोगिता भी उत्सुकता से देखने लायक होगी। जबकि युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रयाप्त सबूत दिए हैं। वहीं राहुल चाहर ने अपने युवा आईपीएल करियर में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। वहीं, ये दोनों लेग स्पिनर इस बात के निर्णायक हो सकते हैं कि दोनों टीमें किस तरह से खेल में बनी रहती है है।

इंडियन प्रीमियर लीग के इस कॉन्टेस्ट में दोनों टीमों के पास गुणवत्ता (क्वालिटी) और प्रतिभा (टैलेंट) के मामले में बहुत कुछ है और यह अनुमान लगाने के लिए हमारे पास ऐसे पाँच खिलाड़ियों की सूची है।

रोहित शर्मा-

रोहित शर्मा, जिनके नाम पर अब तक 200 आईपीएल छक्के हैं, वे केकेआर के खिलाफ बेहतरीन टच में दिखे, और वह लगातार दूसरी जीत हासिल करने के लिए एमआई लुक के रूप में अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। स्टाइलिश राइट-हैंडर बैट्समैन ने IPL 2020 में एमआई के दूसरे गेम के दौरान अपने कुछ ट्रेडमार्क पुल शॉट्स को मारा, और अगर आरसीबी के खिलाफ रोहित नाकाम रहे, तो उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस और उनके प्रशंसकों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

विराट कोहली-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली के लिए चीज़े अच्छी नहीं हो रही है। आरसीबी के कप्तान ने IPL 2020 के पहले दो मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं, ऐसे में कोहली एमआई के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने के लिए भूखे होंगे क्योंकि आरसीबी सीजन की अपनी दूसरी जीत हासिल करना चाहेगी। जैसा कि हम सभी जानते है कि विराट और उनके प्रदर्शन में कितना दम है, ऐसे में यह जानकर बहुत आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर किंग कोहली एमआई के खिलाफ अपनी रन मशीन से ताबड़तोड़ रन बनाते है।

जसप्रीत बुमराह-

हालांकि पैट कमिंस ने एमआई के आखिरी गेम में जसप्रीत बुमराह के  आखिरी ओवर में कुछ बेहतरीन छक्के मारे, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ एमआई को जीत दिलाने के लिए आंद्रे रसेल और इयोन मॉर्गन के रूप में दो बड़े विकेट चटकाए। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज एक बार फिर से मुंबई के लिए हुकुम का इक्का होगा और एक ऐसा खिलाड़ी होगा जिसे मुंबई इंडियंस विराट, एबीडी और उनके टीम खिलाफ इस्तेमाल करेंगे।

एबी डिविलियर्स-

डिविलियर्स ने अपने पहले गेम में एक पचास और दूसरे में 28 रनों के साथ आरसीबी के प्रमुख बल्लेबाज है। ऐसे में एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी में बिल्कुल भी जंग नहीं लगा है और सोमवार को दुबई में होने वाले डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ होने वाले मुकाबले में विराट के साथ अपने प्रमुख बल्लेबाज को चाहेगी। बता दें, ऐसे कई लोग नहीं हैं, जिनके पास एबिलिटी, ऑडेसिटी और स्किल्स है और अगर वह मुंबई के खिलाफ अच्छे फॉर्म होते हैं, तो हमे एक रोमचंक खेल देखने को मिल सकता है।

युजवेंद्र चहल-

आरसीबी के पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए युजवेंद्र चहल को मात्र एक विकेट मिला। लेकिन चहल ने अपनी गेंदबाजी से केएल राहुल और उनकी टीम को खासा परेशान किया। ऐसे में आरसीबी को अपने प्रमुख गेंदबाज की जरूरत होगी कि वह एक बार फिर से एमआई का सामना करे और आईपीएल 2020 में जीत के रास्ते पर लौटे।

वाइल्ड कार्ड एंट्री- राहुल चाहर

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आखिरी गेम में, आरसीबी को स्पिन-गेंदबाजी के खिलाफ परेशानियों का सामना करना पड़ा, और मुंबई इंडियंस उसी चाल का इस्तेमाल करके आरसीबी को निशाना बनाना चाह रहा होगा। हालांकि, ऐसा होने के लिए, राहुल चाहर को तहलका मचाना होगा। अगर लेग-स्पिनर विराट और एबीडी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पवेलियन भेज देते है, तो एमआई अपनी जीत की दौड़ को जारी रखेगा और मैच जीतने के लिए खुद को एक मौका देगा।

स्टैटिक्स-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) ने कुल तीन मैच खेला है और तीन मैच हारा है। वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) ने  इस मैदान पर कुल चार मैच खेला है जिसमें से दो मैच जीता है और दो मैच हारा है।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• 5000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए रोहित शर्मा को  मात्र 10 रन चाहिए। इसके अलावा वह मुंबई इंडियंस के लिए 150 आईपीएल छक्कों में से एक छक्के से दूर है।

• विराट कोहली को 5500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए केवल 73 रनों की आवश्यकता है और 200 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए उन्हें 10 छक्कों की जरूरत है।

• एबी डिविलियर्स को 4500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 26 रनों की जरूरत है।

• सूर्यकुमार यादव को 50 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए दो छक्के की जरूरत है।


सोर्स - इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post