IPL 2020, Match 11: Delhi vs Hyderabad - Match Preview: क्या हैदराबाद पर भारी पड़ेगी दिल्ली ?

Photo Source: Twitter

UAE की सरजमीन पर Indian Premier League (IPL 2020) का आज 11वां मैच Delhi Capital (DC) बनाम Sunrisers Hyderabad (SRH) के बीच खेला जाएगा। ऐसे में क्या दिल्ली के लिए यह मैच जीत की हैट्रिक होगी या हैदराबाद को मिलेगी लगातार तीसरी हार? हैदराबाद की पहली जीत या तीसरी हार? नतीजा चाहे जो भी हो, क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये मुकाबला भी रोमांच से भरा देखने को मिल सकता है। मंगलवार को IPL 2020 का 11वां मैच शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा। 

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ पहले और फिर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ सुरक्षित जीत हासिल करने के बाद, दिल्ली कैपिटल आज हैदराबाद के सामने, जीत की हैट्रिक पूरी करने और अंकों में शीर्ष स्थान पर बने रहने के लिए लिए उत्सुक होगी। दूसरी ओर, हैदराबाद, IPL 2020 की पहली जीत पर नज़र बनाए हुए है, जो अपने पहले दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों हार गई थी।

क्या SRH के टॉप बल्लेबाज DC की बॉलिंग अटैक के खिलाफ करेंगे अच्छा प्रदर्शन?

सनराइजर्स हैदराबाद की बाद कर तो, SRH के कुछ अच्छे इंडिविजुअल बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिया, लेकिन अभी भी एक यूनिट के रूप में हैदराबाद की बैटिंग लाइनअप अच्छा पपरफॉर्मेंस नहीं दे पाई है। डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे की पसंद अब डीसी गेंदबाजों के खिलाफ होगी, जिन्होंने विकेट लेने और अपनी टीम (DC) को बैक टू बैक दोहरी जीत दिलाई है और अपनी टीम को गाइड करने के लिए नए तरीके खोजे हैं।

IPL 2020, Match 10: RCB vs MI - Match Preview

क्या हैदराबाद डीसी बॉलिंग अटैक को मात देगी? या डीसी अपने नए अंदाज़ और तरीको से जीत की हैट्रिक पूरी करेगा? जैसे जैसे आईपीएल आगे बढ़ रहा है, हमे एक से बढ़कर एक बेहतरीन और रोमांचक भरे मुकाबले देखने को मिल रहे है। इसी कड़ी में आज हमे अट्रैक्टिव कॉन्टेस्ट देखने मिलेगा। आज हम आपको टॉप पांच गेम चेंजिंग खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो मैच के नतीजों को निर्धारित कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ-

पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार अर्धशतक बनाकर डीसी को लगातार दूसरी जीत दर्ज कराई, जहां दिल्ली कैपिटल ने सीएसके को 44 रनों से हराया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का हमला एक बार फिर उनके पक्ष से महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उनका सामना अबू धाबी में हैदराबाद से होगा। डीसी यह ओपनर ग्राउंड रनिंग को हिट कर सकता है, वह बेहतरीन पंच ड्राइव शॉट्स खेल सकते हैं और बॉल को हवाई यात्रा के लिए भेज सकते हैं। अगर डीसी का यह बल्लेबाज अपनी बैटिंग से आग लगाता है, तो उम्मीद करें कि डीसी एक बड़ा स्कोर करेगा।

डेविड वार्नर-

केकेआर के खिलाफ अपने सात विकेट के नुकसान के बाद, हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा था कि वह ओवरों में बल्लेबाजी नहीं करने के लिए पूरी जिम्मेदारी लेते है। एक बल्लेबाज के रूप में और एक लीडर के रूप में डेविड वॉर्नर ने समय के साथ खुद को फिर से साबित किया है और बाएं हाथ यह बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने में पूरी कोशिश करेगा क्योंकि हैदराबाद IPL 2020 की अपनी पहली जीत चाहते हैं।

जॉनी बेयरस्टो-

हालांकि, SRH के सीज़न सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने RCB के खिलाफ 61 रन बनाए, जॉनी बेयरस्टो केकेआर के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बना सके और उनकी टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, जैसा कि उन्होंने अतीत में दिखाया है, बेयरस्टो बेहद विनाशकारी बल्लेबाज हो सकते हैं, और SRH बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर करना चाहेगी, बेयरस्टो-वार्नर की भागीदारी और पार्टनरशिप बेहद महत्वपूर्ण रखती है।

कगिसो रबाडा-

कगिसो रबाडा ने पहले गेम में दो विकेट लिए और दूसरे गेम में तीन विकेट। इसी कड़ी में शानदार सुपर ओवर में रबाडा की बेहतरीन प्रदर्शन को जोड़ ले, जिसने डीसी को जीत दिलाई। कगिसो रबाडा ने IPL 2020 में एक भी पैर अभी गलत नहीं रखा है, और डीसी के रूप में, जो बाउंस पर अपनी तीसरी जीत का लक्ष्य बना रहे हैं। वहीं, वार्नर, बेयरस्टो और मनीष पांडे की अन्य खिलाड़ियों के बदले रबाडा के निशाने पर होंगे। टीम को उम्मीद है कि रबाडा अपना अच्छा प्रदर्शन देंगे और टीम को लगातार तीसरी जीत मिलेगी।

मनीष पांडे-

आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम के पहले गेम में मनीष पांडे ने 34 रन की पारी खेली। वहीं दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अर्धशतक बनाया। लेकिन, अगर SRH को जीतना है, तो वार्नर और बेयरस्टो के साथ मनीष पांडे को बड़े रन बनाने होंगे। अगर ऐसा होता है, तो SRH को अंक तालिका में अपना खाता खोलने का मौका मिलेगा।

वाइल्ड कार्ड- एनरिच नॉर्टजे

CSK के खिलाफ एनरिक नॉर्टजे गेंद के साथ काफी उल्लेखनीय रहे, धीमी गति की गेंदबाजी के साथ अलग अलग वैरिएशंस का अच्छा इस्तेमाल कर शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने डीसी की जीत में 2/21 के आंकड़ों के साथ अपना योगदान दिया। दाहिने हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने देश के खिलाड़ी रबाडा के साथ एक अच्छी साझेदारी बनाई है। रबाडा की तरह, नॉर्टजे को भी हैदराबाद के खिलाफ खेल में डीसी अच्छे से इस्तेमाल करेगी।

RCB vs MI: RCB ने जड़ा दोहरा शतक, पडिक्कल, एरॉन फिंच और डिविलियर्स ने बनाए अर्धशतक

स्टैटिक्स-

शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में दिल्ली कैपिटल ने एक ही मैच खेला और उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल दो मैच खेले है और दोनों मैच उन्हें हारे है। 

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

 • ऋषभ पंत को 50 आईपीएल आउट करने से मात्र तीन आउट दूर है।वहीं, 100 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए उन्हें केवल 6 छक्कों की जरूरत है

 • मनीष पांडे अपने 3000 आईपीएल रन पूरे करने से मात्र 72 रन दूर है

 • शिखर धवन को दिल्ली की फ्रेंचाइजी के लिए 100 आईपीएल छक्के और 1000 आईपीएल रन पूरा करने के लिए क्रमशः 3 छक्के और 104 रनों की आवश्यकता है

 • सिद्दार्थ कौल को 50 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ एक विकेट की आवश्यकता है

सोर्स - इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post