IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, तीन हार के बाद बनाया ये रिकॉर्ड

Photo Source: Twitter


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 10 विकेट से हराया। लगातार तीन के बाद हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने गेम में जीत के साथ जबरदस्त वापसी की। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जहां उन्होंने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 18वें ओवर में ही बिना किसी नुकसान के रन बनाए और शानदार जीत दर्ज की। सीएसके की सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा किया, जहां फाफ डु प्लेसिस ने 83 गेंदों में 87 रन बनाए। जबकि शेन वॉटसन ने 83 गेंदों पर 83 रनों की शानदार पारी खेली जिसके लिए उन्होंने मैन ऑफ द मैच चुना गया।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। जिसमें कृष्णप्पा गौतम, करुण नायर, और जेम्स नीशम की जगह हरप्रीत बरार, मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन को जगह मिली। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ और वह लगातार तीन बार मिलने के बाद भी समान टीम के साथ मैदान पर उतरी थी। 

IPL 2020, Match 18: Punjab vs Chennai- Preview: क्या धोनी की Dad's Army को मिलेगी जीत या हो जाएंगे गेम से बाहर ?

पंजाब को मिली अच्छी शुरुवात-

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के साथ अच्छी शुरुआत मिली। पहली विकेट के लिए दोनों ने मिलकर बोर्ड पर 61 रन जोड़े। लेकिन नौवें ओवर में पीयूष चावला की गेंद पर मयंक अग्रवाल को आउट हो गए। जिसके बाद इस सीजन का पहला मैच खेल रहे मनदीप सिंह को नम्बर तीन पर भेजा गया, जहां उन्होंने तेज गति से 16 गेंदों में 27 रनों की छोटी सी पारी खेली। लेकिन 12वें ओवर में 94 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया।

केएल राहुल और निकोलस पूरन की बेहतरीन बल्लेबाज़ी-

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने 13वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार किया। तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल ने निकोलस पूरन के साथ 58 रनों की शानदार साझेदारी खेली। लेकिन 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने लगातार दो गेंदों में केएल राहुल और पूरन, दोनों को आउट किया और किंग्स इलेवन पंजाब को एक बड़ा झटका दिया। केएल राहुल ने 52 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, तो निकोलस पूरन ने 17 गेंदों में 33 रन बनाए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने सात गेंदों में 11 रन बनाए और सरफ़राज़ खान ने नौ गेंदों में 14 रन बनाते हुए टीम को 178 के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने दो और पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने की रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाज़ी-

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी ने शानदार शुरुआत दी। जहां पावरप्ले के छह ओवर में दोनों ने मिलकर 60 रनों की बेहतरीन परी खेली। दसवें ओवर में दोनों ने टीम को शतक के पार पहुंचाया। शेन वॉटसन ने 31 गेंदों पर आईपीएल का 20वां और फाफ डू प्लेसी ने 33 गेंदों पर आईपीएल का 15वां अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने मिलकर 181 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप निभाई और सीएसके को शेष 14 गेंद रहते 10 विकेट से चौंकाने वाली एकतरफा जीत दिलाई। शेन वॉटसन ने 53 गेंदों में 83 और फाफ डू प्लेसी ने 53 गेंदों पर रनों की नाबाद पारी खेली। यह साझेदारी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

IPL 2020, Match 17: Mumbai vs Hyderabad- Preview: क्या रोहित का चलेगा बल्ला या हैदराबाद को मिलेगी तीसरी जीत

अंक तालिका-

अंक तालिका की बात करे, तो चेन्नई सुपर किंग्स बेहतर रन रेट के कारण निचले स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गई। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब पांच मैचों में चौथी हार के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

Previous Post Next Post