IPL 2020, Match 19: Delhi vs Bangalore- Match Preview: पहले स्थान के लिए दोनों में होगी बराबरी की टक्कर

Photo Source: Twitter


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की अपनी चौथी जीत की तलाश में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) सोमवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल (DC) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ हारने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ एक जीत के साथ अपना कैंपेन शुरू किया था। हालांकि, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने गेम में वापसी की और दो बैक-टू-बैक जीत अपने नाम दर्ज की। पहले, उन्होंने सुपर ओवर-थ्रिलर में मुंबई इंडियंस (MI) को हराया और अपने चौथे मैच में,  उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (RR) को एक बड़ी जीत के साथ मात दी। 

सुपर ओवर में पंजाब (KXIP) को हराने के बाद दिल्ली (DC) ने भी अपने IPL 2020 के सफर की शुरुआत की। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने बाउंस पर अपना दूसरा गेम जीता, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 44 रनों से हराया। हालांकि, अपने तीसरे गेम में, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल (DC) को हरा दिया। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अपने आखिरी गेम में हराकर जीत की राह पर वापस लौट आए।

आज के मैच की जीत, दोनों टीमों में से एक को अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचाएगी और यहां ऐसे खिलाड़ी हैं जो इसे करने के लिए निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, तीन हार के बाद बनाया ये रिकॉर्ड

विराट कोहली-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने IPL 2020 में अपने पहले तीन मैचों में बहुत अधिक रन नहीं बनाए, लेकिन विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की और राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ  अपनी शैली में वापस आए और एक बेहतरीन पारी खेली। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 53 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। साथ ही उन्होंने अपने 5500 आईपीएल रन के आंकड़े को भी पूरा किया। ऐसे में सभी निगाहें कोहली पर होगी कि उनके बल्ले से एक बार फिर कुछ ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिले और वह खुद चाहेंगे की वह एक बड़ा स्कोर करें।

श्रेयस अय्यर-

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ श्रेयस अय्यर 88 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी के लिए आखरी दम तक खड़े रहे। दिल्ली के कप्तान ने 38 गेंद की अपनी पारी के बीच में सात चौके और 6 छक्के लगाए। ऐसे में आज का मैदान भले ही दूसरा हो, लेकिन आरसीबी के खिलाफ अय्यर उसी फॉर्म को जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे।

देवदत्त पडिक्कल-

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार मैचों में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। जिसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने अपने पहले आईपीएल सीजन में सभी को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 45 गेंदों में 63 रन बनाए और आरसीबी के लिए सीज़न की तीसरी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ऐसे में आरसीबी चाहेगी कि ये युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे और अपनी चौथी जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाए।

IPL 2020, Match 18: Punjab vs Chennai- Preview: क्या धोनी की Dad's Army को मिलेगी जीत या हो जाएंगे गेम से बाहर ?

एनरिच नॉर्टजे-

हालांकि, कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल के लिए अपना काम कर रहे हैं, ऐसे में दूसरी और एनरिक नॉर्टजे भी रबाडा से बहुत पीछे नहीं हैं।  दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने तीन विकेट चटकाए और केकेआर को हराने में दिल्ली कैपिटल के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। अय्यर अपनी गेंदबाजी यूनिट पर भरोसा करेंगे क्योंकि उनकी टीम का सामना विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के साथ होगा।

युजवेंद्र चहल-

युजवेंद्र चहल ने अपने नाम पर अब तक आठ विकेट लिए हैं। ऐसे में युजवेंद्र चहल IPL 2020 में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर है और इस। वक़्त पर्पल कैप उनके नाम है। लेग स्पिनर ने आरसीबी की जीत स्थापित करने के लिए अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लिया। ऐसे यह देखना दिलचस्प होगा कि चहल पृथ्वी शॉ, अय्यर, शिखर धवन और ऋषभ पंत जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते है।

वाइल्ड कार्ड- हर्षल पटेल

दिल्ली कैपिटल (DC) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मैच में हर्षल पटेल सबसे किफायती गेंदबाजों में से एक थे। इस ऑलराउंडर ने भी अपने चार ओवरों में 34 रन देकर दो विकेट चटकाए। ऐसे में आरसीबी के बड़े-बड़े हिटर्स के खिलाफ हर्षल एक बार फिर से अपना जलवा दिखाना चाहेंगे और दिल्ली को उनकी चौथी जीत दिलाना चाहेंगे।

IPL 2020, Match 17: Mumbai vs Hyderabad- Preview: क्या रोहित का चलेगा बल्ला या हैदराबाद को मिलेगी तीसरी जीत

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• विराट कोहली को 200 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए आठ छक्कों की जरूरत है।

• एबी डिविलियर्स को 100 आईपीएल कैच पूरे करने के लिए पांच कैच की जरूरत है।

• शिखर धवन को 100 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए एक छक्के की जरूरत है और दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए 1000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए मात्र 44 रनों की आवश्यकता है।

• ऋषभ पंत को 100 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए केवल तीन छक्कों की जरूरत है।

स्टैटिक्स-

दुबई के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने कुल पांच मैच खेले है, जिसमें से वह तीन मैच जीता और दो मैच हारा है। जबकि दिल्ली कैपिटल ने इस स्थान पर कुल चार मैच खेला है, जिसमें तीन मैच जीता है और केवल एक हारा है।


सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post