IPL 2020, Match 20: Rajasthan vs Mumbai- Match Preview: क्या रोहित को मात दे पाएंगे स्टीव स्मिथ?

IPL 2020 Match 20- Preview Photo Source: Twitter

शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 20वें मैच की मेजबानी करेगा। मंगलवार को इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) राजस्थान रॉयल्स (RR) से के साथ भिड़ेगी। इन दोनों टीमों कॉम्पटीशन भी आपस में काफी तगड़ा रहा है। मुंबई इंडियंस (MI) अपने पिछले दो मैचों (सबसे हालिया) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। जहां, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 208 रन बनाने के बाद SRH को 34 रनों से हराया। उसके बाद रोहित की टीम ने केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 48 रनों से हरा दिया। 

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। लेकिन उन्होंने अपने आखरी दो गेम बुरी तरह से गवां दिए - पहला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ, जबकि दूसरा मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ। आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) दो मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के लिए मैदान पर होंगे। जबकि मुंबई इंडियंस (MI) IPL 2020 की अपनी चौथी जीत दर्ज करने के लिए जीत की हैट्रिक पूरी करने के लिए उत्सुक होंगे।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

 • मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा को 4000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 86 रनों की जरूरत है।

 • सूर्यकुमार यादव 50 आईपीएल छक्के पूरे करने से केवल दो छक्के दूर हैं।

 • जोस बटलर को 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 67 रन चाहिए। वह राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए 1000 आईपीएल रन पूरा करने से भी 94 रन दूर हैं।

 • संजू सैमसन को 50 आईपीएल कैच और 2500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए क्रमशः 3 कैच और 120 रनों की जरूरत है।

IPL 2020, Match 19: Delhi vs Bangalore- Match Preview: पहले स्थान के लिए दोनों में होगी बराबरी की टक्कर

आमने सामने- (Head-to-Head)

इन दोनों टीमों को उनके Head-to-Head के रिकॉर्ड के मामले में अलग करने जैसा कुछ भी नहीं है। दोनों टीमें - मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ 10 गेम जीते हैं और आज उनमें से किसी को एक को एक-दूसरे के ऊपर जाने का मौका मिलेगा। ऐसे में आज के मैच के लिए हम यहां ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल के परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या- (Hardik Pandya)

हालांकि, IPL 2020 में हार्दिक पंड्या को अभी अर्धशतक बनाना है। लेकिन अगर आखिरी दो मैचों की बात करे, तो हार्दिक पंड्या बड़े शॉट्स के साथ प्रभावशाली पारी खेलते दिखाई दिए। ऑलराउंडर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ कुछ बेहतरीन शॉट्स खेलते हुए नज़र आए। ऐसे में अगर वह अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो हमे निश्चित रूप से कुछ रोमांचक मुकबला देखने को मिल सकता है।

जोस बटलर- (Jos Buttler)

जोस बटलर को आरसीबी और केकेआर के खिलाफ दो बैक-टू-बैक शुरुआत मिली है और 20+ के स्कोर में आउट होने से पहले हमने कुछ ट्रेडमार्क जोस बटलर के बड़े हिट देखें। अगर दाएं हाथ का यह बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलते हैं। जैसे कि उन्होने 2016 और 2017 में प्रदर्शन किया था- तो राजस्थान रॉयल्स को एक बड़ा स्कोर करने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, तीन हार के बाद बनाया ये रिकॉर्ड

क्विंटन डी कॉक- (Quinton de Kock)

क्विंटन डी कॉक पहले कुछ मैचों में बल्ले से संघर्ष करते हुए नज़र आए, लेकिन फॉर्म में वापस लौटते हुए उन्होंने 39 गेंदों में 67 रन बनाकर हैदराबाद (SRH) पर मुंबई (MI) की जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज, जो रोहित शर्मा के साथ पारी को खेलते हैं, ने अगर अपने बल्ले के साथ एक और अच्छा आउटिंग का आनंद लेते है, तो मुंबई जीत सुरक्षित हो सकती है।

संजू सैमसन- (Sanju Samson)

संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ दो धमाकेदार नॉकआउट खेली और अपने कैंपेन की शुरुवात की। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 74 रन और पंजाब के खिलाफ 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के खिलाफ अगले पिछले दो मैचों में वह एकल अंकों के स्कोर पर आउट हो गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज को बड़ा स्कोर करने के लिए उतावले होंगे और अगर वह ऐसा करते है, तो यह बेहद ही रोमांचक मुकबका होगा।

ट्रेंट बोल्ट- (Trent Boult)

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने गेंद के साथ एक उल्लेखनीय काम किया क्योंकि शारजाह में मुंबई (MI) ने हैदराबाद (SRH) को हराया, एक ऐसा मैदान जिसने IPL 2020 के सभी पारियों में 200 से अधिक रनों का स्कोर किया है। ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट के साथ गेम में वापसी की। जब उन्होंने SRH के खिलाफ खेल में जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन को आउट किया। ऐसे में आज के मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट के निशाने पर स्मिथ और जोस बटलर होंगे और अगर वह दोनों का विकेट अपने नाम करते है तो मुंबई इंडियंस को जितने का मौका मिलेगा।

IPL 2020, Match 18: Punjab vs Chennai- Preview: क्या धोनी की Dad's Army को मिलेगी जीत या हो जाएंगे गेम से बाहर ?

वाइल्ड कार्ड- महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror)

IPL 2020 के अपने पहले गेम को खेलते हुए, महिपाल लोमरोर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR) के टॉप क्लास खिलाड़ी थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 39 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसमें उन्होंने एक चौका और तीन छक्के लगाए। वह और अधिक स्कोर करने और टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान देने के लिए काफी उत्सुक होंगे।

स्टैटिक्स-

अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम के मैदान पर मुंबई इंडियंस ने कुल चार मैच खेले है, जिनमें दो हारा और दो मैच जीता है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने भी इस मैदान पर चार मैच खेला है, लेकिन वे तीन मैच जीते और एक मैच हारे है।


सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post