IPL 2020: किंग कोहली का सामना आज पंजाब के किंग्स से होगा

Photo Source: Twitter


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 31वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) का सामना शारजाह के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अपनी जीत की रफ्तार को कायम रखना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) अपनी लगातार हार के सिलसिले को रोकना चाहेगी। आईपीएल (IPL 2020) का लगभग आधा सीजन बित गया है। अगर अंक तालिका की बात करे, तो आरसीबी इस वक़्त 10 अंकों के साथ टॉप तीन में बनी हुई है। वहीं, 7 मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब ने केवल एक मैच जीता है और पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है।

राहुल ने खेली थी 132 रन की पारी-

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की एकमात्र जीत इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के खिलाफ आई थी जब केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी टीम के लिए नाबाद 132 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम ने 97 रनों से उस मैच में जीत दर्ज की। दूसरी ओर, आरसीबी उस हार का बदला लेने के लिए आज पंजाब के खिलाफ दूसरे मैच में उत्सुक होगा।

विराट और एबी डिविलियर्स का फॉर्म-

ऐसे में आज के मैच में आरसीबी की ओर से विराट कोहली, एबी डिविलियर्स शानदार फार्म नज़र आ रहे है। आरसीबी के पिछले मैच में एबी डिविलियर्स ने केकेआर के खिलाफ 33 गेंदों पर पांच चौके और 6 छक्कों की मदद से 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ऐसे में आरसीबी को उम्मीद होगी कि वह शारजाह के छोटे से मैदान पर एक बार फिर विस्फोटक पारी खेले। दूसरी ओर, विराट कोहली भी जबरदस्त फॉर्म में है। पिछले चार मैचों में उन्होंने 72*, 43, 90* और 33* रनों की शानदार पारी खेली है।

वाशिंगटन सुंदर और युज़वेंद्र चहल ने किया बल्लेबाजों को परेशान-

आरसीबी के गेंदबाजों की बात करें तो स्पिन गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है। वाशिंगटन सुंदर इस आईपीएल में खतरनाक गेंदबाजी कर रहे है। राइट-आर्म ऑफ स्पिनर वाशिंगटन अपने ओवरों में किसी भी मैच में अभी तक 20 रन से ज्यादा नहीं दिए है और उन्होंने  दो विकेट अपने नाम किया है। वहीं, युज़वेंद्र चहल आरसीबी के लिए सबसे अहम गेंदबाजों में से एक है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ अपने चार ओवरों में 12 रन से अधिक नहीं दिए हैं।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का विस्फोटक अंदाज़-

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारी खेली और टीम का पूरा बोझ अपने कंधो पर उठाया हुआ है। इस सीजन में केएल राहुल ने कुल 387 रन बनाए है ओर मयंक अग्रवाल ने 337 रन बनाकर ठीक राहुल के पीछे है। दोनों के बीच पांच अर्धशतक हैं और दो शतक साझेदारी हुई है। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब चाहेगा की यह दोनों इस खेल को जारी रखे और शारजाह में फिनिश लाइन के साथ एक अहम जीत दर्ज करें।

रवि विश्नोई ने किया प्रभावित-

पंजाब के गेंदबाजों की बात करें, तो रवि विश्नोई ने काफी प्रभावित किया है। हालांकि, विश्नोई ने अपने ओवरो में काफी रन दिए थे लेकिन उसके बाद भी, उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2020 में पिछली बार जब इन दोनों टीमों का सामना हुआ था, तो रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लिए थे और एबीडी, कोहली, एरोन फिंच और देवदत्त पदिक्कल की पसंद के खिलाफ उस प्रदर्शन का दोहराना चाहेंगे।

वैसे तो आरसीबी का पलड़ा भारी है लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब भी कहीं दौर नहीं है। पंजाब ने भले ही मैच हारे हो लेकिन उनका प्रदर्शन देखने लायक है। ऐस में आज का मैच कौन जीतता है यह तो मैच के बाद ही पता चला है।

Previous Post Next Post