IPL 2020, Match 13: Punjab vs Mumbai- Preview: कौन जीतेगा शीर्ष स्थान?

Photo Source: Twitter


IPL 2020, Match 13: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के गेम के 13वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का सामना अबू धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में मुंबई इंडियंस (MI) के साथ होगा। दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में है और इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का परिणाम काफी हद तक एक समान रहा है। यह दोनों टीमें अपने पिछले गेम में हार्ट-ब्रेक सुपर ओवर में हारकर आ रही है। वहीं, इस मुकाबले में आज जो भी जीतेगा वो सीधा सभी टीमों को छलांग लगाते हुए अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर होगा। 

जबकि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल (DC) के खिलाफ अपना शुरुआती गेम गंवा दिया था। वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों हार से पहले पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की।

इस बीच, मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ सीज़न ओपनर का मैच खो दिया, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर जीत के रास्ते पर लौट आया। हालाँकि, मुंबई इंडियंस (MI) को RCB के सामने अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा, जहां आरसीबी ने उनके हाथ से मैच को छीन लिया।

आज होगी दो बल्लेबाजी कलाकारों के बीच लड़ाई-

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने अपने से अच्छा करने की और रन बनाने की आदत सी डाल ली है। दाएं हाथ के खिलाड़ी, जो अपने संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे है, ने अपने अंदाज के साथ अपनी टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं, जब वे क्रीज पर होते है, तो अपने बल्ले से बॉल को सीधा बाउंड्री के पार करने की क्षमता रखते हैं। ये दो सलामी बल्लेबाज अपना गियर्स कभी भी शिफ्ट कर सकते हैं। लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। जहां, KXIP-MI स्क्वॉड के रूप में, राहुल-रोहित के बल्ले से एक द्वंद्वयुद्ध देखने को मिल सकता है।

IPL 2020, Match 12: Rajasthan vs Kolkata- Preview: क्या राजस्थान रॉयल्स लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

इन खिलाड़ियों पर होगी नज़र-

केएल राहुल-

अपने नाम 223 रनों के साथ, केएल राहुल IPL 2020 के वर्तमान ऑरेंज कैप-होल्डर हैं। स्टाइलिश राइट-हैंडर बल्ले के साथ चौके-छक्कों की बरसात के साथ रन मशीन को जारी रखना चाहेंगे। साथ ही IPL 2020 में अपनी दूसरी जीत के लिए उतुस्क होंगे। डीसी के खिलाफ अपने पहले आउटिंग में 21 रन बनाने के बाद, केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ एक शानदार शतक लगाया और फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 69 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एक बार फिर से अपनी टीम के लिए अपनी किस्मत को आजमाएंगे क्योंकि उनका सामना आज चार बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस के साथ होगा।

रोहित शर्मा-

रोहित शर्मा का पिछला गेम भले ही ठीक ना रहा हो, लेकिन इस गेम में इनपर सभी की निगाहें होंगी। वहीं, 5000 आईपीएल रन पूरा करने के लिए रोहित को सिर्फ दो रन चाहिए। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। हालाँकि, मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान एक बहुत बड़े स्कोर को टारगेट करना चाहेंगे क्योंकि उनकी टीम जीत के साथ गेम में वापसी चाहती है। ऐसे में अब देखना यह देखना होगा कि रोहित अपने बल्ले से कितना अच्छा प्रदर्शन करते है।

मयंक अग्रवाल-

मयंक अग्रवाल, राहुल के सलामी जोड़ीदार और एक अच्छे दोस्त, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के नाते, राहुल से मात्र एक रन पीछे है। राइट-हैंडर ने पंजाब के पहले मैच से बेस्ट फॉर्म में है, जहां उन्होंने डीसी के खिलाफ 89 रन बनाए। हालांकि, वह RCB के खिलाफ बाद के खेल में उन्होंने 20 रन बनाए, लेकिन मयंक ने किंग्स इलेवन पंजाब के तीसरे मैच में अपना पहला आईपीएल शतक दर्ज किया। अगर वह इसी तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करते है, तो पंजाब की जीत सुरक्षित करने में कायम होंगे।

IPL 2020, Match 11: Delhi vs Hyderabad - Match Preview: क्या हैदराबाद पर भारी पड़ेगी दिल्ली ?

किरोन पोलार्ड-

द बिग-हिट वेस्ट इंडियन ने हाल ही में अपना 150वां आईपीएल मैच खेला। वह मुंबई इंडियंस की यूनिट के साथ तब से हैं जब उन्होंने आईपीएल की शुरुआत की थी और जैसे ही उन्होंने अतीत में कई बार विस्फोटक बल्लेबाजी की है। वैसे ही इस बार भी किरोन पोलार्ड ने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को लगभग फिनिश लाइन में खींच लिया था। ऐसे में अगर वह पंजाब के खिलाफ कुछ कर लेते है, तो इससे मुंबई इंडियंस की IPL 2020 की दूसरी जीत दर्ज करने की संभावना बढ़ जाएगी।

रवि बिश्नोई-

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ रन-फेस्ट में दूसरे स्थान पर रहे, रवि बिश्नोई ने एक विकेट भी नहीं निकाल पाए उसके बावजूद, वह किंग्स इलेवन पंजाब के पक्ष के स्टैंडआउट गेंदबाज रहे। इस युवा लेग स्पिनर ने अपने गेम में चार ओवर में 34 रन दिए, जिसमें चौके और छक्के मारे गए। उन्होंने अभी तक केवल तीन आईपीएल खेल खेले होंगे, लेकिन बिश्नोई ने जिंदादिली दिखाई है।

वाइल्ड कार्ड- इशान किशन

सौरभ तिवारी के चोटिल होने के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। जिसके बाद इशान किशन ने मुंबई के लिए बैटिंग करते हुए शानदार जीत हासिल की। उन्होंने 58 गेंदों पर 99 रन की बेहतरीन पारी खेली। इससे पहले सुपर ओवर होने से पहले उन्होंने आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल की। इस युवा खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के पिछले मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और आज KXIP के खिलाफ खेल के लिए मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बनाए रखने की उम्मीद होगी।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• मयंक अग्रवाल को 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 13 रन चाहिए।

• केएल राहुल को KXIP के लिए 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 26 रनों की आवश्यकता है।

• रोहित शर्मा 5000 आईपीएल रन पूरा करने से सिर्फ 2 रन दूर हैं।

• सूर्यकुमार यादव को 50 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए 2 छक्के की जरूरत है।

स्टैटिक्स-

शेख जायद स्टेडियम के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दो मैच खेला है और दो जीता है। वहीं, मुंबई इंडियंस (MI) ने इस स्थान पर तीन मैच खेला है जिसमें उन्होंने एक मैच जीता है और दो मैच हारे है।


सोर्स - इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post