IPL 2020, Match 14: Chennai vs Hyderabad - Preview: एक हफ़्ते के बाद मैदान पर लौटेगी धोनी की Dad's Army

Photo Source: Twitter

दुबई अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International cricket Stadium) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 14वें की मेजबानी आज करेगा। जहां एक हफ़्ते के लंबे ब्रेक के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ शुक्रवार को होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स तकरीबन एक सप्ताह के अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करेगी और विजयी वापसी करने की उम्मीद करेगी। हालांकि, सीजन ओपनर में मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ सीएसके आगे बढ़ा था लेकिन IPL 2020 में सीएसके ने अपने दो मैच लगातार हार गई। वे राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल (DC) के खिलाफ अपने पिछले दो गेम गंवा दिए। जिसकी वजह से सीएसके दो अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर बनी हुई है। सीएसके ने अभी तक कुल तीन मैच खेले है, जिसमें दो मैच हार गया है।

दूसरी ओर अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करे, तो SRH की सीजन कि शुरुवात अच्छी नहीं रही क्योंकि वे लगातार दो हार गए थे। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम ने अपना पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ हार गई थी। लेकिन हैदराबाद (SRH) ने टूर्नामेंट के अपने तीसरे गेम में दिल्ली (DC) को पछाड़ते हुए दो मैचों में हार का सिलसिला रोक दिया।

जैसा कि दोनों ही टीमें सीजन की अपनी दूसरी जीत चाहती हैं। ऐसे में CSK-SRH क्लैश आपको खूब मनोरंजन देने वाला है। वहीं, ऐसे कुछ खिलाड़ी है, जो मैच के परिणाम को तय कर सकते हैं।


अंबाती रायडू-

अंबाती रायडू ने IPL 2020 में सीएसके अभियान को अपने स्टाइल में किक किया, जिससे मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ उन्होंने 48 गेंदों में 70 रन बनाए। लेकिन चोट के कारण वह चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग इलेवन से पिछले दो मैचों में बाहर रहे। जिस कारण सीएसके की मिडिल बैटिंग लाइनअप लड़खड़ा सी गई। CSK की वापसी और दूसरी जीत दर्ज करने के साथ, अंबाती रायडू की उपलब्धता CSK के लिए एक बड़ा वरदान साबित हो सकती है।

केन विलियमसन-

न्यूजीलैंड के कप्तान पहले दो मैचों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की प्लेइंग इलेवन में नहीं थे, लेकिन जैसे ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, केन विलियमसन ने दिल्ली कैपिटल (DC) के खिलाफ 26 गेंदों में 41 रन बनाकर अच्छी उपस्थिति दर्ज कराई। दाएं हाथ के बल्लेबाज पास भले ही वार्नर या बेयरस्टो जैसे पावर गेम ना हो,लेकिन जब वह अंतराल खोजने और स्कोरकार्ड को चलाते रहने के लिए बेहद ही चालाकी से बल्लेबाज़ी करते है।


फाफ डु प्लेसिस-

तीन गेम, दो फिफ्टी-प्लस स्कोर और तीसरे गेम में 43 का स्कोर। फाफ डू प्लेसिस ने अब तक के सभी तीन सीएसके मैचों में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और दाएं हाथ वाले इस खिलाड़ी ने सीएसके की सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेयर होंगे क्योंकि वे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर होंगे।

राशिद खान-

अपने खुद के मानकों के अनुसार, राशिद खान को आरसीबी और केकेआर के खिलाफ भले ही गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं मिला हो, लेकिन उनके उच्च कोटि की गेंदबाजी से कोई भी अछूता नहीं है। हालांकि, SRH के लेग स्पिनर ने DC के खिलाफ मैच जीतने वाले शो में तीन विकेट झटके, जबकि मात्र 14 रन दिए। रशीद खान एक बार फिर हैदराबाद के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं।

दीपक चाहर-

दीपक चाहर काफी हद तक पावरप्ले में अपने हिस्से की गेंदबाजी करते हैं, लेकिन उनके नाम पर अब तक ज्यादा विकेट नहीं है। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज सीएसके के लिए टोन सेट कर सकता है। हालांकि, उन्हें वार्नर, बेयरस्टो और विलियमसन या मनीष पांडे के सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप ऑर्डर के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

वाइल्ड कार्ड- टी नटराजन

यह देखना खुशी की बात है कि टी नटराजन दिल्ली कैपिटल के खिलाफ बेहतरीन योर्करस के साथ शानदार गेंदबाजी की। टी नटराजन, जिन्होंने अब तक हैदराबाद के तीनों मैच में भाग लिया है, ने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद को श्रेयस अय्यर और उनकी टीम के खिलाफ टोटल 162 रनों का बचाव करना था। ऐसे में हैदराबाद का खेमा सीएसके के खिलाफ उनसे एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद करेगा।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• 4500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए एमएस धोनी को मात्र 24 रनों से दूर है।

• सीएसके के लिए 1000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए अंबाती रायडू को केवल 45 रनों की आवश्यकता है।

• मनीष पांडे को 3000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 69 रनों की जरूरत है।

• डेविड वार्नर को सीएसके के खिलाफ 500 आईपीएल रन और कुल मिलाकर 3500 आईपीएल रन बनाने के लिए क्रमशः 55 और 142 रनों की आवश्यकता है।

स्टैटिक्स-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन मैच खेले है, जिसमें वे दो मैच जीते है और एक खोया है। वहीं, दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी इस मैदान पर तीन मैच खेला है और उन्होंने भी दो मैच जीता और एक मैच हारा है।
Previous Post Next Post