IPL 2020, Match 16: Delhi vs Kolkata- Match Preview


Photo Source: Twitter
शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) शनिवार को Delhi Capitals (DC) और Kolkata Knight Riders (KKR) के बीच Indian Premier League (IPL 2020) के 16 वें की मेजबानी करेगा। दिल्ली कैपिटल (DC) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ एक सुपर ओवर-जीत के साथ अपने आईपीएल कैंपन की शुरुआत की, वहीं, डीसी ने अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराकर अपने खाते में एक और जीत दर्ज की। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने उनके बैक टू बैक जीत पर रोक लगा दी।

कोलकाता (KKR) के बारे में बात करे, तो उन्होंने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ सीज़न का अपना पहला मैच गंवा दिया। लेकिन दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली केकेआर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ टूर्नामेंट में वापसी करते हुए बैक टू बैक दो जीत दर्ज की।

इस सीजन में अब तक, शारजाह के मैदान पर बल्लेबाजों के लिए एक स्वर्ग साबित हुआ है। वहीं, दिल्ली कैपिटल (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दोनों के पास उनके बैटिंग लाइन-अप में कुछ सबसे बड़े हिटर्स है जो बड़े-बड़े शॉट्स खेलते हैं। ऐसे में यहां हमे एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यहां पर हम उन खिलाड़ियों की सूची दे रहे हैं, जो इस मैच में अपने टीम के लिए मिल का पत्थर साबित हो सकते है।

IPL 2020, Match 14: Chennai vs Hyderabad - Preview: एक हफ़्ते के बाद मैदान पर लौटेगी धोनी की Dad's Army

ऋषभ पंत-

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने इस सीजन में अपने नाम अब तक कोई बड़ा रन स्कोर नहीं किया है। लेकिन शारजाह वह मैदान हो सकता है जहां ऋषभ पंत एक बड़ा स्कोर बना सकते हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज लंबी बल्लेबाजी करने और बड़े बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वह गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने के लिए तत्पर होंगे और ऐसा करने के लिए शारजाह से बेहतर स्थान क्या हो सकता है।

आंद्रे रसेल-

दूसरी ओर, आंद्रे रसेल ने अपनी टीम (KKR) के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेल में 24 से आगे नहीं बढ़ सके, हालांकि उनमें अभी तक तीन ट्रेडमार्क रसेल छक्के देखने को मिला था। वेस्ट इंडीज के इस बड़े हिटर को शारजाह में एक बड़ा स्कोर करने की उत्सुकता होगी और अगर वह अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते है, तो केकेआर को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका या अपनी जीत सुरक्षित करने के लिए मौका मिलेगा।

कगिसो रबाडा-

कगिसो रबाडा, जिनके नाम पर अबतक सात विकेट हैं। वह पर्पल कैप जितने से सिर्फ तीन विकेट दूर हैं। दाएं हाथ के इस पेसर की वर्तमान में इकॉनमी दर 7 से नीचे है। शारजाह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल साबित होने की उम्मीद है। ऐसे में रबाडा, जो गति और सटीकता के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे, जो अपनी टीम के लिए गेम चेंजिंग खिलाड़ी साबित ही सकते हैं।

श्रेयस अय्यर-

दिल्ली कैपिटल के कप्तान अपने बल्ले से एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि एक हार के बाद उनकी टीम जीत के ट्रैक पर वापसी करना चाहेंगी और सीजन की तीसरी जीत दर्ज करेगी। हालांकि, श्रेयस अय्यर को पंजाब (KXIP) और चेन्नई (CSK) के खिलाफ दो मैचों में शुरुआत मिली, लेकिन उन्हें अभी एक बेहतरीन इनिंग्स की जरूरत है, जो उन्हें एक फिफ्टी या शतका स्कोर करने खेलने के लिए चाहीए। ऐसे में वह केकेआर के खिलाफ एक बड़ा स्कोर करने से एक बेहतर अवसर क्या हो सकता है।

इयोन मॉर्गन-

कोलकाता (KKR) के पिछले दो मैचों के दौरान इयोन मोर्गन ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। एक जब सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए, तो दूसरा जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बड़ा स्कोर निर्धारित करने के लिए। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान एक बेहतर पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसे में केकेआर को उम्मीद होगी कि दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मॉर्गन का सामना एक बेहतर आउटिंग के साथ आए।

IPL 2020, Match 13: Punjab vs Mumbai- Preview: कौन जीतेगा शीर्ष स्थान?

वाइल्ड कार्ड- कमलेश नगरकोटी

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपने पहले आईपीएल मैच के बाद उनके नाम भले ही कोई विकेट ना हो, लेकिन कमलेश नागरकोटी राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ बेहद प्रभावशाली थे।  दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ दो विकेट लिए, दो कैच पकड़े और केकेआर की जीत में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। केकेआर को उम्मीद होगी कि डीसी के खिलाफ नगरकोटी एक बार फिर से अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए 100 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए अमित मिश्रा को केवल 1 विकेट की आवश्यकता है।

• ऋषभ पंत को 100 आईपीएल छक्कों के लिए मात्र 4 छक्कों जरूरत है।

• आंद्रे रसेल 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए केवल 65 रनों से दूर है।

• दिनेश कार्तिक को कप्तान के रूप में 1000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए मात्र 39 रन चाहिए।

स्टैटिक्स-

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल (DC) ने दो मैच खेले है जिसमें उन्होंने एक मैच जीता है और एक मैच हारा है। दूरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने एक मैच खेला है और वो भी हार गया।

सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post