IPL 2020, Match 17: Mumbai vs Hyderabad- Preview: क्या रोहित का चलेगा बल्ला या हैदराबाद को मिलेगी तीसरी जीत

Photo Source: Twitter


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आज दूसरा डबल-हेडर खेला जाएगा। जहां पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के साथ होगा। दूसरी ओर शाम के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ होगी फिलहाल अभी हम पहले मैच का प्रिव्यू करने हा रहे हैं। आज यानी रविवार को IPL 2020 के 17वें मैच में मुंबई (Mumbai Indians) का सामना हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के साथ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है।

मुंबई इंडियंस (MI) के कैंपेन की शुरुवात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ हार के साथ हुई। लेकिन मुंबई ने अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर, अपनी जीत की शैली में वापस लौट आए। हालांकि, जब वे अपने तीसरे गेम में शानदार जीत दर्ज करने के करीब पहुंचे, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने उन्हें सुपर ओवर में हरा दिया। वहीं, जीत के ट्रैक पर वापसी करते हुए मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ एक व्यापक जीत दर्ज की।

इस बीच, सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) अपने पिछले दो मैचों में लगातार जीत के साथ इस खेल में आगे बढ़ गया है और जीत की हैट्रिक पूरी करने के लिए डेविड वार्नर और उनकी बेहद उत्सुक होंगे। सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने आरसीबी और केकेआर के खिलाफ अपने पहले दो गेम बुरी तरह से गंवाए। ऐसे में उन्होंने अपने खाते चार अंक जोड़ने के लिए दिल्ली कैपिटल (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बाउंस पर हराया।

सीज़न (IPL 2020) की अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीमों का सामना शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जोकि एक बल्लेबाज के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। इस छोटे ग्राउंड पर बड़े-बड़े स्कोर का पीछा करते और बनते हुए देखा है। जैसे कल ही हमने देखा कि कैसे दिल्ली कैपिटल ने 228 रनों एक विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया था। ऐसे में आज भी हमे एक मनोरंजक प्रतियोगिता देखने मिल सकती है। 

IPL 2020, Match 16: Delhi vs Kolkata- Match Preview

हम यहां पर उन खिलाड़ियों की लिस्ट दे रहे हैं जो इस मैच में अपना प्रभाव डाल सकते हैं।

रोहित शर्मा-

मुंबई इंडियंस के आखरी मैच में रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली। आईपीएल के 5000 रन पूरे करने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान ने 45 गेंदों में 70 रन बनाकर सीजन का दूसरा अर्धशतक बनाया। ऐसे में शारजाह में खेले जाने वाले मैच के साथ, रोहित IPL 2020 में अपने नाम एक और बड़ा स्कोर जोड़ना चाहेंगे।

किरोन पोलार्ड-

किरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस (MI) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के खिलाफ 24 गेंदों पर नाबाद 60 रन और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ 20 गेंदों में नॉटआउट 47 रनों की शानदार पारी खेली। मुंबई के पिछले दो मैचों में किरोन पोलार्ड एक अहम खिलाड़ी की भूमिका में नज़र आए हैं। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अपने आखिरी दो मैचों में 9 छक्के मारे है। ऐसे में शारजाह के छोटे ग्राउंड पर उन्हें एक एनकाउंटर करने के लिए निमंत्रण की आवश्यकता नहीं होगी।

जसप्रित बुमराह-

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ जीत के दौरान जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस (MI) के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे और दाएं हाथ के यह तेज गेंदबाज एक बार फिर मुंबई की सफलता की कुंजी साबित हो सकता है। अगर बुमराह IPL 2020 में एक ऐसे मैदान पर अपना धूम मचाते है, जहां पर बहुत सारे रन बनाए गए हैं, तो मुंबई के लिए लगातार दूसरी जीत सुरक्षित करने का मौका मिलेगा।

राशिद खान-

राशिद खान ने अपनी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए पिछले दो मैचों में 26 से अधिक रन नहीं दिए हैं। लेग स्पिनर ने दिल्ली कैपिटल के खिलाफ 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए और हैदराबाद को सीज़न की पहली जीत दिलाई। हालाँकि, सीएसके के खिलाफ राशिद को एक विकेट नहीं मिली लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 12 रन दिए। अगर वह शारजाह में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो हैदराबाद IPL 2020 की अपनी तीसरी जीत हासिल करने में सक्षम हो सकती है।

डेविड वार्नर-

हैदराबाद के पिछले तीन मैचों में डेविड वार्नर ने चेन्नई (CSK), दिल्ली (DC) और कोलकाता (KKR) खिलाफ शुरुवात करते हुए क्रमशः 28, 45 और 36 रन बनाए। लेकिन हैदराबाद के कप्तान को सीजन की अपनी तीसरी जीत की तलाश में मुंबई के खिलाफ बड़ा बदलाव करना होगा।

IPL 2020, Match 14: Chennai vs Hyderabad - Preview: एक हफ़्ते के बाद मैदान पर लौटेगी धोनी की Dad's Army

वाइल्ड कार्ड- प्रियम गर्ग

हैदराबाद की बुरी परिस्थिति में, प्रियम गर्ग ने सीएसके के खिलाफ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाया। पूर्व भारतीय अंडर -19 कप्तान का योगदान मैच के लिए बेहद निर्णायक रहा क्योंकि हैदराबाद ने CSK को 7 रनों से हराया। दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज अपने खाते में और अधिक रन जोड़ने की कोशिश करेगा क्योंकि शारजाह के मैदान पर हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस के साथ होगा।

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• सूर्यकुमार यादव आईपीएल में 50 छक्के पूरे करने के लिए अब केवल दो छक्कों से दूर है।

• 4000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए रोहित शर्मा को 102 रनों की जरूरत है।

• मनीष पांडे को आईपीएल के 3000 रन पूरे करने के लिए केवल 40 रन चाहिए।

• केन विलियमसन को 50 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए 6 छक्कों की जरूरत है।

स्टैटिक्स-

शारजाह के मैदान पर मुंबई इंडियंस (MI) ने एक मैच खेला और हार गई। जबकि सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने यहां पर दो मैच खेले लेकिन दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज कौन बाजी मारता है, ये तो मैच के बाद ही पता चलेगा।


सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग



Previous Post Next Post