IPL 2020, Match 18: Punjab vs Chennai- Preview: क्या धोनी की Dad's Army को मिलेगी जीत या हो जाएंगे गेम से बाहर ?

Photo Source: Twitter


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का दूसरा डबल हेडर किंग्स के बीच खेला जाएगा। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2020 का दूसरे डबल हेडर का 18वां मैच शाम को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। एक तरफ धोनी की टीम होगी जो लगातार तीन मैच हार चुके है, तो दूसरी ओर केएल राहुल की टीम होगी जिन्होंने पिछले दो गवांए है। दोनों ही टीमें इस वक़्त अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। ऐस में दोनों टीमें अपने हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेंगी और दो अंक अर्जित करना चाहेंगी।

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपने IPL 2020 कैंपेन में जीत के साथ शुरुवात करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) लगातार तीन मैच हार चुका है। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने उन्हें 16 रन से हराया, जबकि दिल्ली कैपिटल (DC) ने चेन्नई के खिलाफ 44 रनों की जीत दर्ज की। वहीं पिछले मैच में वे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 7 रन से हार गए। धोनी का बल्ला तो बोला लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल के खिलाफ सुपर ओवर-हार्टब्रेक में हार मिलने के बाद अपने दूसरे गेम में पंजाब (KXIP) ने बेंगलूर (RCB) के खिलाफ जीत दर्ज की। हालांकि, उनके अंतिम दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों जीत के ट्रैक पर वापसी करने लिए नज़र बनाए हुए है। ऐसे में आज के मैच के लिए नीचे हम उन खिलाड़ियों की लिस्ट दे रहे हैं, जो  खेल में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

IPL 2020, Match 17: Mumbai vs Hyderabad- Preview: क्या रोहित का चलेगा बल्ला या हैदराबाद को मिलेगी तीसरी जीत

मयंक अग्रवाल-

IPL 2020 में मयंक अग्रवाल ने अब तक एक शतक, एक अर्धशतक और दो बार 20 से अधिक रन बनाए है। मयंक अग्रवाल वर्तमान में IPL 2020 में ऑरेंज कैप-होल्डर है, जिन्होंने कुल 246 रन बनाए हैं। दाहिने हाथ का यह खिलाड़ी अब तक सभी विरोधी टीम के खिलाफ सहज दिखे हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब चाहेगा की वह सीएसजे के खिलाफ इसी फॉर्म में नज़र आए।

रवींद्र जडेजा-

चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा ने आईपीएल के इतिहास में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ एक बेहतरीन पारी खेली। ऐसे सीएसके टीम चाहेगी कि वह गेंदबाजी और बेहतरीन फिल्डिंग के साथ अपने बल्लेबाजी फॉर्म को जारी रखें, जिसे टीम को जीत सुरक्षित करने का मौका मिले। अगर निचले मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज लगातार स्कोर बना रहे हैं, तो यह सीएसके के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा।

शेल्डन कॉटरेल-

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपने खेल में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए शेल्डन कॉटरेल आसानी से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सिर्फ 20 रन दिए और अपने चार ओवरों में एक विकेट लिया। पंजाब (KXIP) अपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में होगा कि वह एक बार फिर चेन्नई (CSK) से भिड़े और एक अच्छी परफॉर्मेंस दे।

फाफ डु प्लेसिस-

चार मैचों में 195 रनों के साथ, फाफ डु प्लेसिस इस सीजन में सीएसके के लिए अब तक के सबसे लगातार स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे हैं। अगर यह सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ रन-आउट नहीं होते, तो निश्चित था कि वह अपने बल्ले के साथ एक और अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आते। उनकी बल्लेबाजी फॉर्म, उनकी फील्डिंग के अलावा, एक बार फिर सीएसके के लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि वे लगातार हार के सिलसिले को रोकना चाहते है।

शेन वॉटसन-

शेन वॉटसन को शुरुआत तो मिली है, लेकिन वॉटसन को अभी तक IPL 2020 में उनकी वह विशेष पारी नहीं मिली है जिसके लिए वह जाने जाते है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के लिए इससे बेहतर दिन नहीं हो सकता जब सीएसके को एक बहुत जरूरी जीत की तलाश है।अगर वॉटसन अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो यह उनके पक्ष और सीएसके प्रशंसकों के लिए एक इलाज होगा, जो सीएसके को गेम में वापिस दिला सकता है।

IPL 2020, Match 16: Delhi vs Kolkata- Match Preview

वाइल्ड कार्ड- निकोलस पूरन

निकोलस पूरन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन 44 रन की पारी खेली। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब को उम्मीद होगी कि वह बड़े रन बनाने में सक्षम होंगे जिससे वे हारने का सिलसिला तोड़ते हुए नज़र आ रहे है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आसानी से बॉल को बाउंड्री के पर कर सकते हैं और अपनी को एक अच्छी जीत दिला सकते हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब की नज़र इनपर हो सकती है जो टीम के लिए अहम योगदान दे सकता है। 

ऐप्रोचिंग माइलस्टोन-

• 50 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए मोहम्मद शमी को केवल दो विकेट चाहिए।

• केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए मात्र 9 रन चाहिए।

• ड्रेन ब्रावो को 1500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 17 रनों की जरूरत है। जबकि उन्हें 150 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए केवल तीन विकेट चाहिए।

• एमएस धोनी को बतौर विकेटकीपर के रूप में 100 आईपीएल कैच पूरे करने के लिए एक कैच की जरूरत है।

स्टैटिक्स-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने अब तक तीन मैच खेले है, जिनमें से पंजाब ने दो मैच जीता है और एक खोया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस मैदान पर कुल चार मैच खेले है, जिनमें दो मैच जीता और दो हारा है।


सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग

Previous Post Next Post